Advertising

Advertising

adzooma on n digital service
Gator Website Builder

Advertising

Dizo Watch S with curved screen rectangular dial Review – Tech news hindi

Advertising

Share This

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on pinterest
Share on reddit
Share on tumblr
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on skype
Share on email

Translate This Post In Your Native Language


रियलमी के पार्टनर ब्रैंड डिजो ने हाल ही में अपनी नई स्मार्टवॉच Dizo Watch S लॉन्च की। इस स्मार्टवॉच की यूएसपी (यूनीक सेलिंग पॉइंट) इसका डिस्प्ले है। इसमें रेक्टेंगुलर शेप वाला डिस्प्ले दिया गया है। स्मार्टवॉच की कीमत 2,299 रुपये रखी है, हालांकि सेल वाले दिन इसे इंट्रोडक्टरी प्राइस पर 1,999 रुपये में बेचा जाएगा। इसमें कई फिटनेस और हेल्थ ट्रैकिंग फीचर्स दिए गए हैं। तो क्या यह यूनीक डिस्प्ले वाली स्मार्टवॉच आपके लिए एक सही गैजेट रहेगी? आइए जानते हैं हमारे इस रिव्यू में:

डिस्प्ले और डिजाइन

स्मार्टवॉच एक कॉम्पैक्ट साइज के बॉक्स में आती है। बॉक्स में आपके स्मार्टवॉच के अलावा, चार्जिंग केबल और यूजर मैनुअल मिलता है। यह तीन कलर ऑप्शन- क्लासिक ब्लैक, गोल्डन पिंक और सिल्वर ब्लू में लाई गई है। रिव्यू के लिए हमें सिल्वर ब्लू कलर मिला। स्मार्टवॉच का डिस्प्ले थोड़ा हटके नजर आता है। स्क्वायर और सर्कुलर शेप के डिजाइन के बीच यह डिस्प्ले आपको थोड़ा अलग फील करा सकता है। यह कई बार यह बाजार में मौजूद बाकी कंपनियों के फिटनेस बैंड की भी याद दिलाता है। इसमें कर्व बॉडी और मेटल फ्रेम का इस्तेमाल किया गया है। 

संबंधित खबरें

Dizo Watch S में 1.57-इंच आयताकार डिस्प्ले है, जो टच स्क्रीन और 200×320 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ आता है। डिस्प्ले पर कर्व्ड ग्लास की प्रोटेक्शन भी है। मजबूत डिजाइन और आकर्षक अपील देने के लिए मेटल फ्रेम है। डिस्प्ले का टच रिस्पॉन्स अच्छा है। इसकी ब्राइटनेस को भी आप अपने हिसाब से एडजस्ट कर सकते हैं। कस्टमाइजेशन के तौर पर स्मार्टवॉच में 150 से भी ज्यादा वॉच फेस का सपोर्ट दिया गया है। स्क्रीन काफी स्लिम है। स्मार्टवॉच का स्ट्रैप भी काफी अच्छी क्वालिटी का है, जिसे आप 150 से 215mm तक एडजस्ट कर सकते हैं। 

स्पोर्ट्स मोड और हेल्थ फीचर्स

स्मार्टवॉच को आप Dizo App के जरिए अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट कर सकते हैं। इसे एंड्रॉइड और iOS डिवाइसेस के साथ कनेक्ट किया जा सकता है। स्मार्टवॉच में 110 से ज्यादा स्पोर्ट्स मोड हैं, जिसमें दौड़ना, चलना, साइकिल चलाना, जिमनास्टिक, योग, क्रिकेट, और फुटबॉल आदि शामिल हैं। आपकी हेल्थ को ध्यान में रखते हुए इसमें हार्ट रेट और स्लीप मॉनिटरिंग के साथ ब्लड ऑक्सीजन लेवल (SpO2) मॉनिटरिंग जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। इसके साथ ही यह स्टेप काउंट, कैलोरी बर्न और डिस्टेंस के आधार पर वीकली, मंथली और एनुअल रिपोर्ट रिकॉर्ड तैयार करती है। 

इसमें वाटर ड्रिंक रिमाइंडर और सेडन्टेरी रिमाइंडर दिया गया है। सेडन्टेरी रिमाइंडर का फीचर आपके ज्यादा देर अस्थिर रहने या बैठे रहने की स्थिति में याद दिलाता है कि अपनी डेस्क से उठकर कोई एक्टिविटी कर लें। स्मार्टफोन से कनेक्ट करके आप कॉल रिजेक्ट या म्यूट, म्यूजिक कंट्रोल, फोन कैमरा कंट्रोल जैसी सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं। आपको स्मार्टफोन पर ही मैसेज, सोशल मीडिया ऐप्स, व्हाट्सऐप, और ईमेल के नोटिफिकेशन मिल जाते हैं। हालांकि आप मैसेज का रिप्लाई नहीं कर पाते हैं। इसके अलावा यह हिंदी के मैसेज को ठीक तरह से सपोर्ट नहीं करता है। इसमें फ्लैश, अलार्म और फाइंड माय फोन जैसे फीचर्स भी हैं।

कैसी है बैटरी

इसमें 200mAh की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि एक बार चार्ज करने पर 10 दिनों तक की बैटरी लाइफ और 20 दिनों तक का स्टैंडबाय टाइम दे सकती है। बैटरी बैकअप को लेकर कंपनी का दावा काफी हद तक सही है। इसकी 25 फीसदी बैटरी आराम से 2 से 3 दिन चल गई थी। वहीं, चार्जिंग स्पीड की बात करें तो यह आधे घंटे में 25 फीसदी और 1 घंटे में 55 फीसदी चार्ज हो जाती है। स्मार्टवॉच IP68-रेटिंग के साथ आती है, जिसका मतलब डस्ट और वाटर रेजिस्टेंट है। 

https://www.livehindustan.com/gadgets/reviews/story-dizo-watch-s-with-curved-screen-rectangular-dial-review-6335865.html

Advertising

Share This

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on pinterest
Share on reddit
Share on tumblr
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on skype
Share on email

Leave a Reply

Related Post