JioPhone Next Comes With Device Lock allows Reliance Jio to restrict access in case you user are not able to pay its EMIs – Tech news hindi

Advertising
ndigitalservice.com is a participant in the Amazon Services LLC Associates Program, an affiliate advertising program designed to provide a means for sites to earn advertising fees by advertising and linking to Amazon.com.Thank you for your support!


अगर आप JioPhone Next खरीदने का प्लान कर रहे हैं, वो भी ईएमआई पर तो आपको डिवाइस के बारे में एक बात जान लेना बेहद जरूरी है, जो फोन के ईएमआई प्लान से जुड़ा हुआ है। अगर आपने फोन की ईएमआई भरने में लापरवाही बरती या किसी भी कारण से फोन कि किस्त नहीं भर पाए, तो फोन सिर्फ नाम का फोन रह जाएगा। कैसे, चलिए बताते हैं। दरअसल, जियोफोन नेक्स्ट Device Lock के साथ पहले से लोड है जो रिलायंस जियो को उस स्थिति में एक्सेस प्रतिबंधित करने की अनुमति देता है जब आप इसकी ईएमआई का भुगतान करने में सक्षम नहीं होते हैं। 

डिवाइस लॉक “फीचर”, जैसा कि कंपनी द्वारा ऑनस्क्रीन बैनर में कहा गया है, JioPhone नेक्स्ट की शुरुआती इकाइयों पर दिखाई दिया, जिन्हें इसकी बिक्री से पहले मीडिया को दिखाया गया है। Jio ने पिछले हफ्ते Google के सहयोग से JioPhone Next की उपलब्धता की घोषणा की। फोन 6,499 रुपये के प्राइस टैग के साथ आता है। हालांकि इसे 1,999 रुपये की अग्रिम राशि का भुगतान करके खरीदा जा सकता है और बाकी राशि का 24 महीने तक की आसान ईएमआई किस्तों के माध्यम से भुगतान किया जा सकता है।

कैसे काम करता है डिवाइस लॉक फीचर
यदि ग्राहक ईएमआई का भुगतान करने में विफल रहता है तो प्रीलोडेड डिवाइस लॉक फीचर उपयोगकर्ता की पहुंच को प्रतिबंधित कर देगा। हालांकि, इसे बैकग्राउंड में रखने के बजाय, Jio ने नोटिफिकेशन पैनल पर एक बैनर लगाया है जो लॉक को हाइलाइट करता है और पढ़ता है, “डिवाइस फाइनेंसर द्वारा प्रदान किया गया।” हालांकि, ये उम्मीद की जा सकती है कि डिवाइस लॉक जियोफोन नेक्स्ट यूनिट्स की उन यूनिट्स तक सीमित जिन्हें EMI पर खरीदा जाएगा और जो ग्राहक एक बार में पुरी कीमत देकर फोन खरीद रहे हैं, उन्हें ये फीचर प्रभावित नहीं करेगा।

ये भी पढ़ें- EMI पर ₹15000 से महंगा पड़ेगा JioPhone Next! लेकिन 2 साल तक नहीं रहेगा कॉलिंग और डेटा का टेंशन

गूगल बना रहा था डिवाइस लॉक कंट्रोलर ऐप
पिछले साल, गूगल को डिवाइस लॉक कंट्रोलर नाम का एक ऐप बनाते हुए भी देखा गया था, जिसका उद्देश्य डिवाइस तक पहुंच को प्रतिबंधित करना था यदि उपयोगकर्ता इसकी ईएमआई का भुगतान करने में सक्षम नहीं है। रिपोर्ट्स में पता चला है कि जियो ने भविष्य में ईएमआई का भुगतान न करने के कारण खराब कर्ज की घटनाओं से बचने के लिए जियोफोन नेक्स्ट पर उपलब्ध डिवाइस लॉक उपाय को खासतौर से विकसित किया है।

रेगुलर ईएमआई ऑप्शन के विपरीत, जियो ने अपने डेडिकेटेड प्रीपेड प्लान के साथ जियोफोन नेक्स्ट के लिए किस्तों को जोड़ दिया है। ये प्लान्स 24 महीने के लिए 300 रुपये प्रति माह और रु. 18 महीने के लिए 600 रुपये प्रति माह से शुरू होते हैं। प्रत्येक प्लान में जियोफोन नेक्स्ट की ईएमआई के साथ-साथ डेटा और वॉयस कॉल लाभ शामिल हैं।

ये भी पढ़ें- जियो का तोहफा: ₹1999 में मिलेगा JioPhone Next, वॉट्सऐप से भी हो जाएगा बुक; देखें तरीका

डेटा बेनिफिट्स के साथ आते हैं ईएमआई प्लान
जियोफोन नेक्स्ट खरीदने के लिए चार ईएमआई ऑप्शन मिल रहे हैं। चलिए गणना करते हैं कि ईएमआई अवधि के अंत में आप कितना भुगतान करेंगे:

Always on plan: यह 24 महीने के लिए 300 रुपये प्रति माह या 18 महीने के लिए 350 रुपये प्रति माह पर आता है। यानी अगर आप ये दो प्लान चुनते हैं, तो JioPhone नेक्स्ट की कुल कीमत क्रमश: 9700 रुपये और 8800 रुपये हो जाएगी। (इसमें EMI की कीमतें + डाउन पेमेंट + EMI प्रोसेसिंग (₹501) शुल्क शामिल हैं)

Large plan: यह 24 महीने के लिए 450 रुपये प्रति माह या 18 महीने के लिए 500 रुपये प्रति माह पर आता है। यानी अगर आप ये दो प्लान चुनते हैं, तो JioPhone नेक्स्ट की कुल कीमत क्रमश: 13300 रुपये और 11500 रुपये हो जाएगी। (इसमें EMI की कीमतें + डाउन पेमेंट + EMI प्रोसेसिंग (₹501) शुल्क शामिल हैं)

XL plan: यह प्लान 24 महीने के लिए 500 रुपये प्रति माह या 18 महीने के लिए 550 रुपये प्रति माह पर आता है। यानी अगर आप ये दो प्लान चुनते हैं, तो JioPhone नेक्स्ट की कुल कीमत क्रमश: 14500 रुपये और 12400 रुपये हो जाएगी। (इसमें EMI की कीमतें + डाउन पेमेंट + EMI प्रोसेसिंग (₹501) शुल्क शामिल हैं)

XXL plan: यह प्लान 24 महीने के लिए 550 रुपये प्रति माह या 18 महीने के लिए 600 रुपये प्रति माह पर आता है। यानी अगर आप ये दो प्लान चुनते हैं, तो JioPhone नेक्स्ट की कुल कीमत क्रमश: 15,700 रुपये और 13,300 रुपये (इसमें EMI की कीमतें + डाउन पेमेंट + EMI प्रोसेसिंग (₹501) शुल्क शामिल हैं)

यदि आप किसी भी ईएमआई का विकल्प नहीं चुनते हैं, तो Jio आपको सीधे 6499 रुपये का भुगतान करने और अतिरिक्त प्रोसेसिंग फीस से बचने की अनुमति देता है। ईएमआई विकल्पों के साथ आपको जो लाभ मिलता है, वह है अतिरिक्त डेटा और कॉलिंग लाभ।

Always on plan: इस प्लान में हर महीने 5GB डेटा और 100 मिनट कॉल की सुविधा मिलती है।

Large plan: इस प्लान में प्रतिदिन 1.5GB डेटा और अनलिमिटेड कॉल की सुविधा है।

XL plan: इस प्लान के तहत जियोफोन नेक्स्ट यूजर्स को रोजाना 2GB डेटा और अनलिमिटेड कॉल्स की सुविधा मिलती हैं।

XXL plan: इस प्लान में प्रतिदिन 2.5GB डेटा और अनलिमिटेड कॉल की सुविधा है।

JioPhone Next के बेसिक स्पेसिफिकेशन
जियोफोन नेक्स्ट पुराने जियोफोन 2 की तुलना में एक बड़ा अपग्रेड है। नया जियो-गूगल स्मार्टफोन 13-मेगापिक्सल का रियर कैमरा, 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा, 720 x 1440 पिक्सल स्क्रीन रेजोल्यूशन के साथ 5.45-इंच टचस्क्रीन एचडी डिस्प्ले के साथ आता है। , क्वालकॉम स्नैपड्रैगन QM-215 SoC, एक्सपेंडेबल स्टोरेज के साथ 2GB रैम और 32GB स्टोरेज, 3500mAh की बैटरी, डुअल सिम सपोर्ट, माइक्रोयूएसबी, 3.5mm हेडफोन जैक सपोर्ट, प्रगतिओएस, गूगल प्ले स्टोर, यूट्यूब और अन्य सपोर्ट के साथ आता है।

इच्छुक खरीदार रिलायंस रिटेल के JioMart डिजिटल रिटेल लोकेशन्स के व्यापक नेटवर्क पर देशभर से JioPhone नेक्स्ट दिवाली से खरीद सकेंगे। फोन को बुक करने के लिए नजदीकी जियो मार्ट डिजिटल स्टोर या Jio.com/next पर जाना होगा। फोन को वॉट्सऐप से भी बुक किया जा सकता है। बस वॉट्सऐप पर Hi लिखकर 70182-70182 पर भेजना होगा। एक बार कन्फर्मेशन प्राप्त होने के बाद, आप अपना JioPhone Next प्राप्त करने के लिए पास के JioMart रिटेलर के पास जा सकते हैं।
 



Source link

Advertising
Best dropshipping plugin with 40% OFF!

Leave a Reply

Advertising