आ गया AI फीचर्स वाला धांसू गेमिंग लैपटॉप, डिस्प्ले, रैम और साउंड सब दमदार; देखें कीमत

[ad_1]

एचपी ने अपने नए लैपटॉप के तौर पर भारतीय बाजार में HP Omen Transcend 14 को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसे सबसे पहले, जनवरी में हुए कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (CES) 2024 में पेश किया था। लैपटॉप कॉम्पैक्ट डिजाइन के साथ आता है और इसमें 120 हर्ट्ज वेरिएबल रिफ्रेश रेट के साथ 14-इंच 2.8K OLED डिस्प्ले है। कहा जा रहा है कि यह दुनिया का पहला लैपटॉप है, जो हाइपरएक्स द्वारा ट्यून किए गए ऑडियो से लैस है। गेमिंग लैपटॉप इंटेल कोर अल्ट्रा प्रोसेसर से लैस है, जो इनबिल्ट न्यूरल प्रोसेसिंग यूनिट (एनपीयू) के साथ आता है, और इसे एनवीडिया जीफोर्स आरटीएक्स 4060 जीपीयू के साथ जोड़ा गया है।

लैपटॉप में AI फीचर्स भी

ओमेन ट्रांसेंड 14 में इंटेल और एनवीडिया के माध्यम से लोकल AI क्षमता के साथ-साथ ओटर डॉट एआई के साथ बिल्ट-इन एआई सपोर्ट भी दिया गया है, जिससे मीटिंग या क्लास के दौरान लाइव ट्रांस्क्रिप्ट एवं रियल-टाइम कैप्शन, ऑडियो ट्रांस्क्राइब के लिए रिकॉर्ड फंक्शन और एआई-जनरेटेड नोट्स जैसे फीचर्स मिलते हैं।

दुनिया का सबसे कूल 14 इंच गेमिंग लैपटॉप

एचपी इंडिया की सीनियर वाइस प्रेसिडेंट एवं मैनेजिंग डायरेक्टर इप्सिता दासगुप्ता ने कहा, ओमेन ट्रांसेंड 14 की बेहतरीन परफॉर्मेंस में मदद के लिए इसमें इंटेल के साथ मिलकर तैयार किया गया नया कूलिंग सिस्टम लगाया गया है। इस सिस्टम के तहत इसका चेसिस हवा को अंदर खींचता है और एक वैपर चैंबर का प्रयोग करते हुए प्रेशर जोन बनाता है, जिससे रियर वेंट के माध्यम से गर्म हवा बाहर निकल जाती है। इस सिस्टम ने इसे दुनिया का सबसे कूल 14 इंच गेमिंग लैपटॉप बना दिया है।

hp omen transcend 14 laptop launched in india check price and all details

इतनी है अलग-अलग वेरिएंट की कीमत

एचपी ओमेन ट्रांसेंड 14 की भारत में कीमत शैडो ब्लैक कलर वेरिएंट के लिए 1,74,999 रुपये और सिरेमिक व्हाइट कलर वेरिएंट के लिए 1,75,999 रुपये है। लैपटॉप फ्री हाइपरएक्स माउस, हेडसेट और हाइपरएक्स बैग के साथ आता है। ग्राहक इसे अमेजन, एचपी इंडिया वेबसाइट और ऑफलाइन एचपी वर्ल्ड स्टोर्स से खरीद सकते हैं।

HP Omen Transcend 14 की खास स्पेसिफिकेशन

एचपी ओमेन ट्रांसेंड 14 में 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट के साथ 14-इंच 2.8K (2800×1800 पिक्सेल) OLED डिस्प्ले है। यह लो ब्लू लाइट प्रोटेक्शन और एज-टू-एज ग्लास के साथ आता है। लैपटॉप में इंटेल कोर अल्ट्रा 7 155H प्रोसेसर है जो 8GB GDDR6 VRAM के साथ डेडिकेटेड एनवीडिया जीफोर्स आरटीएक्स 4060 जीपीयू के साथ जोड़ा गया है। यह 16GB LPDDR5x रैम और 1TB PCIe Gen4 NVMe SSD स्टोरेज से लैस है। लैपटॉप में विंडोज 11 होम प्री-इंस्टॉल है।

लैपटॉप, एचपी ट्रू विजन 1080 पिक्सेल फुल-एचडी आईआर कैमरा से लैस है और यह इंटीग्रेटेड डुअल-एरे डिजिटल माइक्रोफोन और एचपी ऑडियो बूस्ट और डीटीएस एक्स अल्ट्रा के सपोर्ट के साथ हाइपरएक्स ऑडियो द्वारा ट्यून किए गए डुअल स्पीकर के साथ आता है। लैपटॉप फुल साइज, फोर जोन RGB कीबोर्ड के साथ लैटिस-लेस ट्रांसलुसेंट स्काई प्रिंटेड कीकैप्स हैं, जो एचपी के अनुसार दुनिया का पहला है।

एचपी लाया AI फीचर वाला लैपटॉप, कीमत 1 लाख से कम; इसमें टच स्क्रीन डिस्प्ले भी

मिलेगा 140W का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट

इसमें यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के माध्यम से 140W वायर्ड फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 71Wh की बैटरी है। यह इंटेल वाई-फाई 6ई और ब्लूटूथ 5.3 कनेक्टिविटी को भी सपोर्ट करता है। लैपटॉप में दो यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, दो यूएसबी टाइप-ए पोर्ट, एक एचडीएमआई 2.1 पोर्ट और एक हेडफोन/माइक्रोफोन कॉम्बो जैक है। इसका डाइमेंशन 31.3×23.35×1.69 सेमी है और इसका वजन केवल 1.63 किलोग्राम है।

हैवी गेमिंग के दौरान भी गर्म नहीं होगा

कंपनी का कहना है कि गेमिंग, क्रिएटिंग या वर्किंग के दौरान कोई भी अपने हाथों को गर्म नहीं करना चाहता है। ओमेन ट्रांसेंड 14 में इस बात का ध्यान रखा गया है। नए तरह से डिजाइन किया हुआ चेसिस इनबाउंड एयरफ्लो के माध्यम से एक वैपर चैंबर का प्रयोग करते हुए प्रेशर जोन बनाता है और गर्म हवा को रियर वेंट से सीधे बाहर निकाल देता है। इंटेल की डुअल चैनल फ्लो टेक्नोलॉजी 6 के साथ मिलकर किए गए इस थर्मल इनोवेशन ने दुनिया का सबसे ठंडा 14 इंच गेमिंग लैपटॉप बनाया है, जो 12 एमएम बेस में 80 वाट की थर्मल कैपेसिटी के साथ 4 गुना ज्यादा स्टैटिक प्रेशर बना सकता है।

[ad_2]

https://www.livehindustan.com/gadgets/hp-omen-transcend-14-laptop-launched-in-india-check-price-and-all-details-201712143177942.html

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *