Advertising

Advertising

adzooma on n digital service
Gator Website Builder

Advertising

परफॉर्मेंस और स्मार्ट फीचर्स के मामले में एक नंबर

Advertising

Share This

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on pinterest
Share on reddit
Share on tumblr
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on skype
Share on email

Translate This Post In Your Native Language


लाइफस्टाइल गैजेट और मोबाइल एक्सेसरीज ब्रांड Just Corseca ने भारत में एक स्मार्टवॉच को लॉन्च किया है। जस्ट कोर्सेका की प्रीमियम रेंज वाली Stayfit J!VE स्मार्टवॉच को कंपनी ने 8,699 रुपये लॉन्च किया है। जस्ट कोर्सेका ने हमें अपना यह लेटेस्ट प्रॉडक्ट रिव्यू करने का मौका दिया। हमने करीब 15 दिन इसे यूज किया है। इतने दिनों में हमने इस वॉच के बारे में काफी कुछ जाना है और अब हम अपना एक्सपीरियंस आपके साथ शेयर कर रहे हैं। आज हम आपके लिए इस स्मार्टवॉच का डिटेल रिव्यू लेकर आए हैं।

 

बॉक्स में क्या मिलता है?

Just Corseca Stayfit J!VE वॉच का बॉक्स सहेद और ऑरेंज रंग का है, जिसमें आगे की तरफ स्मार्टवॉच की फोटो बनी है। बॉक्स के एक साइड स्मार्टवॉच के फीचर्स लिखे हैं। इसमें बढ़िया पैकिंग के साथ स्मार्टवॉच रखी मिलेगी। यह वॉच ब्लैक और रोज गोल्ड कलर में आती है। साथ ही बॉक्स में यूजर मैनुअल और स्मार्टवॉच को चार्ज करने के लिए चार्जिंग केबल दी गई है।

डिजाइन और डिस्प्ले

Stayfit J!VE स्मार्टवॉच को मेटल बॉडी और स्कवॉयर शेप डिजाइन में पेश किया गया है। स्मार्टवॉच में टेक्सचर डिजाइन वाला मेटल स्ट्रैप दिया गया है, जो इसे प्रीमियम फील देने का काम करता है। लेकिन ये इस वॉच को भारी बना देता है, जिससे आपको इससे रात में सोते हुए पहनने में दिक्कत होगी। मेटल स्ट्रैप को लॉक करने के लिए स्मार्टवॉच में मगेंट का यूज किया गया है, जिसकी वजह से वॉच सही तरीके से कलाई पर टाइट नहीं हो पाती है। साथ इसका वेट ज्यादा होने की वजह से पतली कलाई वाले लोगों के लिए ये वॉच अच्छा ऑप्शन नहीं साबित होगी। इसके राइट साइड में एक बटन दिया गया है, जिसके जरिए आप स्मार्टवॉच के फीचर्स को एक्सेस कर पाते हैं।

इसके बैक में हर्ट रेट सेंसर और SPO2 सेंसर के साथ चार्जिंग पोर्ट दिया गया है। इसे IP67 वाटर रेट प्रूफिंग के साथ पेश किया गया है। मतलब बारिश, पानी और पसीने में Stayfit J!VE स्मार्टवॉच जल्द खऱाब नहीं होगी। स्मार्टवॉच की बिल्ड-क्वॉलिटी काफी शानदार है। इसमें 1.69 इंच की टच कलर डिस्प्ले दी गई है। स्मार्टवॉच को कई सारे वॉच फेस के साथ पेश किया गया है। हालांकि डिस्प्ले स्मूथनेस के मामले में सुधार की गुंजाइश है। वॉच फेसेस को आप अपने हिसाब से कस्टमाइज भी कर सकते हैं।

 

कनेक्टिविटी

Just Corseca Stayfit J!VE को ‘Glory Fit’ ऐप से कनेक्ट किया जा सकेगा। इसके लिए ‘Glory Fit’ ऐप ऐप को Google Play Store या Apple App Store से डाउनलोड करना होगा। ऐप को स्मार्टवॉच से कनेक्ट करना काफी आसान है। एक बार पेयरिंग होने के बाद स्मार्टवॉच की सभी गतिविधियों को स्मार्टफोन ऐप से ट्रैक किया जा सकेगा। साथ ही यूजर्स डेली और मंथली बेसिस पर अपने वर्कआउट का ट्रैक रिकॉर्ड रख पाएंगे।

 

परफॉर्मेंस और स्मार्ट फीचर्स

Stayfit J!VE का परफॉर्मेंस काफी अच्छा है। स्मार्टवॉच में कॉलिंग से लेकर फोन के सभी नोटिफिकेशन्स का अपडेट मिलता है। हालांकि फोन कॉल और मैसेज का रिप्लाई स्मार्टवॉच से नहीं दिया जा सकेगा। लेकिन बाकी सारे फोन फीचर्स को यह वॉच सपोर्ट करती है। स्मार्ट फीचर की बात करें, तो समार्टवॉच में आपको Facebook, Twitter, WhatsApp, LinkedIn, Messenger, Instagram के नोटिफिकेशन मिल सकेंगे। स्मार्टवॉच 24/7 हार्ट रेट मॉनिटरिंग करती है हार्ट रेट ट्रेंड को समझने में आपकी मदद करती है। फिटनेस फीचर्स के तौर पर रन, साइकलिंग, स्विमिंग, योगा जैसे फीचर्स दिये गये हैं।

 

स्मार्टवॉच की बैटरी

Stayfit J!VE में 200mAh बैटरी दी गई है। इसकी बैटरी लगभग 7 दिन आसानी से चल जाती है। इस प्राइस प्वाइंट में आने वाली स्मार्टवॉच में इससे ज्यादा बैटरी पॉवर देखने को मिलता है। स्मार्टवॉच को चार्ज करना भी बेहद आसान है। आपको स्मार्टवॉच को मैग्नेटिक चार्जिंग केबल और चार्जर के साथ जोड़ना है और यह चार्ज होनी शुरू हो जाती है।

 

हमारा फैसला

अगर आपका बजट कम है, तो आपके लिए ये वॉच नहीं है क्योंकि कीमत के हिसाब से ये वॉच हमे महंगी लगी। हालांकि इसमें ब्लड ऑक्सीन, हर्ट रेट मॉनिटर जैसे बेहतरीन प्रीमियम फीचर्स मिलते हैं। साथ ही WhatsApp, Gmail के नोटिफिकेशन्स को एक्सेस कर पाएंगे। इसके अलावा कॉलिंग नोटिफिकेशन का ऑप्शन मिलेगा। लेकिन ये सभी फीचर्स अब कम कीमत की वॉच में भी मिलने लगे हैं।

Advertising

Share This

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on pinterest
Share on reddit
Share on tumblr
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on skype
Share on email

Leave a Reply

Related Post

Advertising

error: Content is protected !!