साफ-सफाई का झंझट खत्म, घर का परफेक्ट क्लीन मास्टर

[ad_1]

दिग्गज कंपनी शाओमी की इकोलॉजिकल चेन से जुड़े पॉप्युलर होम अप्लायंसेज ब्रांड ड्रीम (Dreame) ने पिछले दिनों इंडियन मार्केट में अपना नया वेट एंड ड्राई वैक्यूम क्लीनर लॉन्च किया है। इसका नाम Dreame H12 Core है और इसकी कीमत 19,999 रुपये है। कंपनी का दावा है कि वेट एंड ड्राई वैक्यूम क्लीनर ड्रीम H12 Core में इस्तेमाल की गई एडवांस्ड टेक्नोलॉजी आपके क्लीनिंग प्रोसेस को आसान बनाती है। कंपनी ने यह वैक्यूम क्लीनर हमें भी रिव्यू के लिए भेजा। हमने करीब 15 दिन इसका इस्तेमाल किया, तो आइए जानते हैं कि कैसा रहा इसका परफॉर्मेंस…

हार्ड फ्लोर्स की क्लीनिंग के लिए है परफेक्ट
ड्रीम(Dreame) का वेट एंड ड्राई वैक्यूम क्लीनर H12 Core का लुक और बिल्ट काफी प्रीमियम है। बॉक्स में आपको चार्जिंग बेस, हैंडल, मेन बॉडी, क्लीनिंग ब्रश, पावर एडॉप्टर और मल्टी पर्पज फ्लोर क्लीनर मिलता है। H12 Core में कोई स्मॉल पार्ट्स नहीं हैं, ऐसे में इसका सेटअप बहुत आसान है। आपको H12 Core की मेन बॉडी में केवल हैंडल को जोड़ना पड़ता है और यह यूज के लिए पूरी तैयार हो जाता है। ड्रीम के इस वेट एंड ड्राई वैक्यूम क्लीनर को हार्ड फ्लोर्स की साफ-सफाई के लिए डिजाइन किया गया है।

Dreame H12 Core Review

LED डिस्प्ले देता है जरूरी इंफॉर्मेशन
ड्रीम H12 Core लाइटवेट डिजाइन के साथ आता है। इसके बॉटम में रोलर ब्रश दिया गया है। ड्रीम H12 Core को यूज करना बेहद आसान है। H12 कोर के सेंसर फ्लोर की गंदगी को आइडेंटिफाई करते हैं और सक्शन, वॉटर फ्लो को उसी हिसाब से एडजस्ट करते हैं। यह वेट एंड ड्राई वैक्यूम क्लीनर बड़ी आसानी से फर्श पर फैले कूड़ा-करकट और लिक्विड को साफ करता है। H12 Core के हैंडल के पास ही LED डिस्प्ले दिया गया है, जो कि बैटरी स्टेटस, क्लीनिंग स्टेटस और ऑपरेटिंग मोड को शो करता है। इसके अलावा, वॉइस मेसेज भी आपको डिवाइस के बारे में बताते हैं, जिससे क्लीनिंग प्रोसेस काफी स्मूद हो जाता है।

Dreame H12 Core Vaccum Cleaner-

दो क्लीनिंग मोड के साथ आता है H12 Core
ड्रीम टेक्नोलॉजी का वेट एंड ड्राई वैक्यूम क्लीनर H12 Core ऑटोमैटिक और सक्शन इन दो क्लीनिंग मोड्स के साथ आता है। वैक्यूम क्लीनर के हैंडल में तीन बटन दिए गए हैं। हैंडल में एक पावर बटन है। इसके अलावा एक बटन मोड्स बदलने के लिए है। तीसरा बटन चार्जिंग के दौरान सेल्फ-क्लीनिंग शुरू करने के लिए है। कंपनी का दावा है कि फुल चार्ज के बाद H12 कोर 25 मिनट की बैटरी लाइफ ऑफर करता है। हमने अपनी टेस्टिंग में पाया कि इसकी बैटरी लाइफ 25 मिनट के करीब ही है। अगर चार्जिंग की बात करें तो ड्रीम H12 कोर को फुल चार्ज करने में 3 घंटे से कुछ ज्यादा का समय लगता है।

वैक्यूम क्लीनर में दिए गए हैं 2 वाटर टैंक
ड्रीम टेक्नोलॉजी के वेट एंड ड्राई वैक्यूम क्लीनर H12 Core में दो वाटर टैंक दिए गए हैं। क्लीन वाटर टैंक 500ML का है, जबकि यूज्ड वाटर टैंक 900 ML का है। यूज्ड वाटर टैंक में HEPA फिल्टर दिए गए हैं, जो कि क्लीनिंग प्रोसेस के दौरान गंदगी को हवा में रिलीज करने से रोकते हैं। हमने अपनी टेस्टिंग के दौरान H12 कोर के परफॉर्मेंस को काफी इंप्रेसिव पाया। यह बड़ी सफाई से गंदगी को हटाता है और फर्श से दाग-धब्बों को साफ करता है।

Dreame H12 Core

खरीदें या नहीं…
हमारी टेस्टिंग में ड्रीम टेक्नोलॉजी के ड्राई एंड वेट वैक्यूम क्लीनर H12 Core का परफॉर्मेंस शानदार रहा है। हार्ड फ्लोर की क्लीनिंग के लिए यह परफेक्ट है। अगर आप भी बिना एफर्ट लगाए बेहतरीन फ्लोर-क्लीनिंग सॉल्यूशन तलाश रहे हैं तो H12 Core आपके लिए अच्छा ऑप्शन हो सकता है।

[ad_2]

https://www.livehindustan.com/gadgets/dreame-h12-core-wet-and-dry-cordless-vacuum-cleaner-review-201711713311289.html

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *