xiaomi and oppo may soon launch smartphones with 200 watt fast charging support – Tech news hindi

Advertising
ndigitalservice.com is a participant in the Amazon Services LLC Associates Program, an affiliate advertising program designed to provide a means for sites to earn advertising fees by advertising and linking to Amazon.com.Thank you for your support!


स्मार्टफोन कंपनियां अपने डिवाइसेज में दी जाने वाली फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी पर काफी तेजी से काम कर रही हैं और शाओमी इस रेस में सबसे आगे बने रहने की लगातार कोशिश कर रही है। सुपर फास्ट चार्जिंग वाले स्मार्टफोन्स सेगमेंट में शाओमी के अलावा ओप्पो भी अपनी धाक जमाने की कोशिश में है। रिपोर्ट्स की मानें तो दोनों कंपनियां इस साल 200 वॉट तक की फास्ट चार्जिंग वाले स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है।

200 वॉट फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी की खूबी है कि यह 4000mAh की बैटरी वाले फोन को 8 मिनट में फुल चार्ज कर देती है। शाओमी ने हाल में 120 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करने वाले अपने स्मार्टफोन Mi 12 Pro को लॉन्च किया था। इस फोन में कंपनी अपना खुद का डिवेलप किया हुआ बैटरी-चिप ऑफर करती है। 

न्यूबिया और iQOO दे  रहे कड़ी टक्कर 
120 वॉट की फास्ट चार्जिंग के मामले में शाओमी को iQOO ने कड़ी टक्कर दी है। iQOO ने हाल में iQOO 9 स्मार्टफोन को लॉन्च किया था। यह फोन भी Mi 12 Pro की तरह 120 वॉट की फास्ट चार्जिंग के साथ आता है। वहीं, कुछ दिन पहले खबर आई थी कि न्यूबिया अपने रेड मैजिक सीरीज का नया स्मार्टफोन लाने वाला है, जिसमें दी गई बैटरी 165 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी।

जल्द आएंगे ओप्पो शाओमी के 200 वॉट की चार्जिंग वाले फोन
न्यूबिया को शाओमी और ओप्पो आने वाले दिनों में कड़ी चुनौती देने के मूड में हैं। वीबो पर एक टिप्स्टर ने बताया कि दोनों कंपनियां अपने 200 वॉट की फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी पर काम कर रही हैं और इन दोनों कंपनियों की प्लानिंग है कि जल्द ही 200 वॉट की चार्जिंग वाले स्मार्टफोन्स को मार्केट में लॉन्च किया जाए। 

यह भी पढ़ें: WhatsApp यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, आने वाला है यह कमाल का फीचर

पिछले साल शाओमी ने की थी टेस्टिंग
शाओमी ने पिछले साल एक नए चार्जर को टेस्ट किया था। यह 200 वॉट का वायर्ड चार्जर था। इसके अलावा कंपनी ने 120 वॉट की वायरलेस टेक्नॉलजी की भी टेस्टिंग की थी। 200 वॉट वाला वायरलेस चार्जर 4000mAh की बैटरी को 8 मिनट में 100% चार्ज कर देता है। वहीं, यह 44 सेकंड में बैटरी को 10% और 3 मिनट में 50% तक चार्ज कर देता है। इसी बीच शाओमी ने अपना तीसरे चिप Surge P1 को भी लॉन्च कर दिया है, जो 120 वॉट की सिंगल सेल चार्जिंग टेक्नॉलजी के लिए बेहद शानदार है।

ओप्पो लाएगा 125 वॉट की फास्ट चार्जिंग वाला फोन
शाओमी को 120 वॉट का सिंगल सेल सलूशन लाने में 18 महीने रिसर्च और डिवेलपमेंट में लगे। शाओमी की Surge P1 चिप पुरानी और नई फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी का मिक्सचर है। दूसरी तरफ बात ओप्पो की करें, तो कंपनी इस साल अपनी 125 वॉट फास्ट चार्जिंग को बड़े स्तर पर डिवाइसेज में उपलब्ध करा सकती है। इसके अलावा कंपनी फास्ट चार्जिंग के अलावा इंटरनल डबल सेल बैटरीज, बैटरी सेफ्टी डिटेक्शन चिप और स्मार्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी को भी रिलीज कर चुकी है। 

यह भी पढ़ें: Jio का सबसे जोरदार प्लान! 20 रुपये कम देकर भी पाएं 28 दिन की एक्स्ट्रा वैलिडिटी और 28GB ज्यादा डेटा

Advertising
Best dropshipping plugin with 40% OFF!

Leave a Reply

Advertising